शनिवार, 21 जून 2014

अच्छी बातें तो बुरे लोग भी कर लेते हैं

आज रेलवे का भाड़ा बढ़ा है तो समयानुकूल पाकर गधे भी सत्ता पक्ष का विरोध करने लगे हैं, जो जानते भी हैं मोदी जी को मानते भी हैं और अपना महत्वपूर्ण मतदान भी मोदी जी के नाम किया था, "वे भी बड़ी शालीनता के साथ इस झुण्ड को सहारा दे रहे हैं।
*******

तो हम आपको यह बता देना चाहते हैं कि गुजरात-विकास श्री मोदी जी के कर्मों की पुष्टि करता है और भारत-भारत विकास का खुला आश्वासन देता है।
*******

एक बार इसपर भी अपना ध्यान केन्द्रित कीजिये कि "अच्छे इन्सान सिर्फ और सिर्फ अपने अच्छे कर्मों से जाने जाते हैं चिकनी-चुपड़ी बातों से नहीं! क्योंकि अच्छी बातें तो बुरे लोग भी कर लेते हैं। और यह अध्ययन अध्यापन और अभ्यास से सम्भव भी है।
*******

आप फिल्मों को बिना मतलब पैसा दे सकते हैं, जुवाड़ियोँ-और चक्मा देने वालों को बेवजह पैसा दे सकते हो, आप घोटालेबाजों का बखान करते नहीं थक रहे हो ! आप रिमोट कंट्रोल की सरकार को दस साल सह सकते हो ।
लेकिन,
आप एक नेक और इमानदार व्यक्ति को, भारत-सरकार को विकास के लिए पैसे नहीं दे सकते !  आप श्री मोदी जी के एक भी कड़े कदम को सहने के लिए तैयार नहीं।
आखिर क्यूँ????????????

क्यूँकी आपको चक्मेबाजों को झेलने की आदत पड़ चुकी है और आप इन्हीं चक्मेबाजों की बातों में आकर ऐसे विरोध को तत्पर हैं क्योंकि आपके पास उससे बाहर सोचने के लिए कुछ है भी नहीं, उससे बाहर जाने की क्षमता ही शायद क्षीण हो चुकी है।
*******

अरे भईया आपको तो अपनी पड़ी है, आपको देश से क्या लेना है! इसीलिए तो महंगाई की निन्दा करते फिर रहे हो न।

अरे ये क्यूँ नहीं सोचते?????
आप सरकार को मजबूती के तरफ ले जाने की पहल तो करो, रास्ते तो अपने आप ही बनते जायेंगे, लोग तो खुद-ब-खुद मिलते चले जायेंगे।
फिर क्या ??
देखते ही देखते सब के सब मिल जायेंगे। यह कहने की जरूरत ही नहीं रह जाएगी कि भारत विश्व-गुरु है। विश्वगुरु हम खुद कहलायेंगे।

।।एक भारत।। श्रेष्ठ भारत।।

बढ़ाना ही है तो सदभाव बढाओ, कुप्रभाव नहीं।
गिनना है तो उपलब्धियाँ गिनाओ, झूठे अपवाद नहीं।।

आपका शुभचिन्तक- अंगिरा प्रसाद मौर्या।

!!*!! जय हिन्द !!*!! जय भारत !!*!!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें